राम नाम बड़ा अनमोल नानी बाई के मायरे में उमड़े भक्त। Ram's name is very precious, devotees flocked to Nani Bai's home.

 राम नाम बड़ा अनमोल नानी बाई के मायरे में उमड़े भक्त। 

दीपक शर्मा। 

देपालपुर - राम नाम बड़ा अनमोल नाम रहता है राम नाम के लिए हीरे मोती में बिखराउंगा गली गली ले लो कोई श्याम के प्यारे जिसके नसीब में होगा वह ले लेगा।मेरा एक ही लक्ष्य परमात्मा को पाना मुझे परमात्मा को पाना है तो सबको परमात्मा की राहों पर ले जाऊंगी।

देपालपुर - राम नाम बड़ा अनमोल नाम रहता है राम नाम के लिए हीरे मोती में बिखराउंगा गली गली ले लो कोई श्याम के प्यारे जिसके नसीब में होगा वह ले लेगा।मेरा एक ही लक्ष्य परमात्मा को पाना मुझे परमात्मा को पाना है तो सबको परमात्मा की राहों पर ले जाऊंगी

जब सब परमात्मा की राहों पर चलेंगे तो हमे हमारे लक्ष्य की प्राप्ति होगी। यह उद्गार 24 अवतार मन्दिर महातीर्थ  में चल रहे सातवे प्राण प्रतिष्ठा जन्मोत्सव में रोजाना भव्य व दिव्य आयोजन में आयोजित तीन दिवसीय नानी बाई के मायरा में 12 वर्ष की  धर्मप्रचारक  भारत माता की पुत्री क्रांतिकारी निधि पुरोहित बाईं सा ने भक्तो के बीच कहे। 

 साथ ही उन्होंने कहा कि जीवन मे कभी गलत सोच मत रखना।हरि को पाना है तो अच्छी सोच रखना है।अच्छी सोच जिसकी हो गई समझो उसने हरि को पा लिया। वही किसी के प्रति झूट मत बोलो,किसी की चुटकी मत लो,किसी की चुगली पीठ पीछे मत करो।

जो करो तो सामने से करो लेकिन आजकल मुँह के सामने मीठा व पीठ के पीछे छुरा घोपने वाली बात मत करो।मनुष्य का जीवन बड़ी मुश्किल व मेहनत से मिला है इसको संवारो व अपने जीवन मे भक्ति के भाव लाओ।

इस दौरान उन्होंने हजारो भक्तो की मौजूदगी में नानी बाई के मायरे में ऐसा समा बांधा की भक्त झूम उठे।इस दौरान क्रांतिकारी विचार के साथ देश भक्ति पर जब बोलना शुरू किया तो देखने वाले देखते रह गए।क्योकि इस क्षेत्र व जिले में पहली बार  12 साल की बेटी के मुखाग्र से जो नानी बाई के मायरे में जो भाव प्रस्तुत किये वह अपने आप मे हर भक्त में खुशी 

का संचार कर देता है। नानीबाई के मायरे में जब पण्डित पुरोहित ने जब समा बांधा तो पूरा पंडाल जयकारों से गूंज उठा व भक्त थिरकने लगे।इस दौरान ट्रस्ट सचिव चिंटू वर्मा व ट्रस्टी भी अपने आप को रोक नही पाए और वे भी भक्तो के बीच जमकर थिरके।

 इस मौके पर 23 मई को समापन अवसर पर ट्रस्ट अध्यक्ष मनोज पटेल व ट्रस्ट सचिव चिंटू वर्मा ने सभी गुरुभक्तों से अपील की है कि वे भंडारे में अवश्य आये।

Post a Comment

0 Comments