युवा फिल्म निर्माता शंशाक जैन की नई फिल्म श्री महावीर जी का होगा प्रदर्शनYoung filmmaker Shashank Jain's new film Shri Mahavir Ji will be screened

 युवा फिल्म निर्माता शंशाक जैन की नई फिल्म श्री महावीर जी का  होगा प्रदर्शन

  मुकेश खेड़े  

बड़वाह/ फिल्मी दुनिया में किरदार निभाते निभाते मुख्य पात्र बनने के लिए पूरी उम्र निकल जाती है ,परंतु मजबूत जज्बात हो तो कम समय या कम उम्र में भी निर्माता निर्देशक  बना जा सकता है। प्रतिभाएं किसी भी अवसर की मोहताज नहीं होती है। निमाड़ में जन्मे युवा शशांक जैन ने  बड़ी टेक्नोलॉजी के दम पर अब युवा फिल्म मेकर के रूप में अपनी कहानी खुद प्रस्तुत कर रहे हैं। 3 वर्ष पूर्व भी युवा शशांक  जैन द्वारा जैन धर्म पर आधारित फिल्म "वीर गोमटेशा" में  संथारा और संलेखना  पर बनाई थी।यह  फिल्म भी अंतरराष्ट्रीय ख्याति  प्राप्त कर  चुकी है।

युवा फिल्म निर्माता शंशाक जैन की नई फिल्म श्री महावीर जी का  होगा प्रदर्शनYoung filmmaker Shashank Jain's new film Shri Mahavir Ji will be screened

      समाज के अमरीष जैन एवं अखिलेश  जैन ने बताया कि महावीर जयंती की पूर्व संध्या पर श्री महावीर जी पर आधारित एक नई फिल्म का भी लोकार्पण होगा। आज के इस कठिन दौर में धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय को अपने मूलभूत सिद्धांतों को प्रत्येक युवा के समक्ष लाना और उनका व्यावहारिक व सैद्धांतिक पक्ष रखना अत्यंत आवश्यक है। अन्यथा  विविधता में एकता भारत की विशेषता का नारा खोखला बन जाएगा।

      वर्षों बाद जैन धर्म पर आधारित फिल्म के निर्माण में 30 वर्षीय जैन युवा ने डायरेक्शन बखुबी निभाया है। इसके लिए वे बधाई के पात्र है। श्री महावीर जी फिल्म में छोटे-छोटे नगरों से बड़े शहरों में समाज जनों का पलायन एवं छोटे-छोटे तीर्थ क्षेत्र की दयनीय हालत होना साथ ही श्री महावीर भगवान की अतिशयकारी प्रतिमा का जीवंत  उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। इस फिल्म के अधिकतर कलाकार इंदौर एवं मुंबई के हैं और फिल्म शूटिंग भी इंदौर के आसपास एवं जयपुर सिटी एवं राजस्थान स्थित श्री महावीर जी तीर्थ क्षेत्र में की गई है।

      कवर पिक्चर के  निर्माता शैलेंद्र जैन ने बताया कि अच्छी फिल्में देखने  के शौकीन लोगों के मनोरंजन और कला दोनों का अनुभव प्राप्त हो सके ,इस उद्देश्य को लेकर फिल्म का निर्माण किया गया है।

    उक्त फिल्म के प्रदर्शन पर समाजसेवी डेविड जैन, निशीथ जैन, नितिन जैन,शशि जैन, पंकज जैन, सिध्दार्थ जैन , मनीष जैन,परिमल जैन, निलेश  मंडलोई, पंकज जटाले,अंतिम जैन ने अग्रिम बधाई प्रेषित की एवं बताया कि निश्चित रूप से यह फिल्म दर्शकों को प्रेरित करेगी।

Post a Comment

0 Comments