गुरुदेव मोहनलाल जी व्यास के स्टैचू का पूजन कर मनाया गया शिक्षक दिवस। Teacher's Day was celebrated by worshiping the statue of Gurudev Mohanlal Ji Vyas.

 गुरुदेव मोहनलाल जी व्यास के स्टैचू का पूजन कर मनाया गया शिक्षक दिवस।

राकेश सिंह चौहान दबंग देश

बदनावर। श्री सरदार पटेल हाई स्कूल तिलगारा द्वारा आज शिक्षक दिवस के अवसर पर ग्राम तिलगारा में बने  गुरुदेव मोहनलाल जी व्यास के स्टैचू का पूजन और माल्यार्पण  कर मनाया  गया।

 पूरे धार जिले में शिक्षक की प्रतिमा कहीं पर भी नही है  हम भाग्यशाली हैं जो हमारे गांव तिलगारा में शिक्षक की प्रतिमा स्थापित है। व्यास जी  का शिक्षा के प्रति समर्पण उस समय जब गांव में कोई नहीं जानता था तब ग्रामीणों को समझाकर बच्चो को शिक्षा के लिए प्रेरित कर शिक्षित करना वाकई में एक मिसाल थी।  

बदनावर। श्री सरदार पटेल हाई स्कूल तिलगारा द्वारा आज शिक्षक दिवस के अवसर पर ग्राम तिलगारा में बने  गुरुदेव मोहनलाल जी व्यास के स्टैचू का पूजन और माल्यार्पण  कर मनाया  गया।

व्यास जी द्वारा पढ़ाएं गए कई विधार्थी सरकारी सेवा देने के बाद रिटायर हो गए। यह बात व्यास जी विधार्थी रहे गांव और पाटीदार समाज के वरिष्ठ  नाथूलाल जी धोल  ने कही । साथ ही कहा कि व्यास जी का जन्म आषाढ़ शुक्ल चतुर्दशी संवत 1942 बुधवार को हुआ था ।उनके संपूर्ण जीवन के बारे में जो बातें बताई गई वह बातें आज भी हमारे गांव में एक आदर्श के रूप में स्थापित है।

इसके बाद  विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा परम पूज्य गुरुदेव जी को पुष्प अर्पित करके स्वागत किया गया । इस अवसर पर बद्रीलाल पाटीदार संस्था अध्यक्ष, लक्ष्मण पाटीदार, बद्रीलाल पाटीदार, रामलाल पाटीदार सहित ग्रामजन उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य मुकेश पाटीदार द्वारा तथा आभार संस्था सचिव विनोद जी पटेल ने माना।

Post a Comment

0 Comments