करीबन 4 हजार की जनसंख्या वाले गांव बमनाली से 3 किसान पुत्रो का एमबीबीएस कोर्स व 2 का पुलिस में हुआ चयनMBBS course of 3 farmer sons and 2 in police from village Bamnali with a population of about 4000

 करीबन 4 हजार की जनसंख्या वाले गांव बमनाली से 3 किसान पुत्रो का एमबीबीएस कोर्स व 2 का पुलिस में हुआ चयन

पाटी(दिपक मालवीया) :- आदिवासी बाहुल्य तहसील के ग्राम बमनाली के 3 युवाओं का एमबीबीएस कोर्स व 2 युवाओ का पुलिस में चयन हुआ है। पाँचो युवाओं ने विषम परिस्थितियों में यह मुकाम हासिल किया है। ग्राम बमनाली 4 हजार जनसंख्या वाला गांव है। यहां की साक्षरता दर 40 प्रतिशत है। एमबीबीएस कोर्स के लिए कातर फलिया के संतोष पिता झिन्या खरते,आदित्य पिता डोगरसिंग सोलंकी ,भारत पिता कमसिया खरते का चयन हुआ है। भारत व संतोष दोनो ही एक गरीब परिवार से है। उनके माता पिता कृषि का कार्य करते हैं। अपनी विषम परिस्थितियों में भी छोटी कोचिंग सेंटर से पढ़ाई कर इस मुकाम को हासिल किया है। वही आदित्य के पिता एक शिक्षक है,साथ ही स्कूल के बाद कुछ ही मिलता हैं तो कृषि का कार्य भी स्वयं करते हैं। संतोष श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा,आदित्य नंदकुमारसिंह चौहान शासकीय मेडिकल कॉलेज खंडवा,भारत नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर में एमबीबीएस के कोर्स करेंगे। 

आदिवासी बाहुल्य तहसील के ग्राम बमनाली के 3 युवाओं का एमबीबीएस कोर्स व 2 युवाओ का पुलिस में चयन हुआ है। पाँचो युवाओं ने विषम परिस्थितियों में यह मुकाम हासिल किया है। ग्राम बमनाली 4 हजार जनसंख्या वाला गांव है। यहां की साक्षरता दर 40 प्रतिशत है। एमबीबीएस कोर्स के लिए कातर फलिया के संतोष पिता झिन्या

वही मुन्ना पिता रमेश खरते व विकास पिता जगदीश सोलंकी का पुलिस में चयन हुआ है। जिसमें मुन्ना एक किसान का पुत्र है। वही पवन के पिता शिक्षक है वह भी स्कूल के बाद मिले समय में कृषि का कार्य भी देखते हैं। मुन्ना को भोपाल पीटीसी व पवन को इंदौर पीटीसी में जॉइनिंग दी गई है। ट्रेनिंग के बाद थानों में पदस्थापना होगी। 

पहली बार एक साथ 5 युवाओं का अलग-अलग विभागों में कार्य करने के चयन हुआ है। एमबीबीएस कोर्स के लिए चयन युवा कहते है कि गांव में गरीब लोग रहते हैं। विषम परिस्थितिया देखी है। कोर्स के बाद परिस्थितियों को देखते हुए गांव में भी सेवाएं देंगे।

उन्होंने कहा कि बचपन से गरीबी को करीब से देखे हैं। नौकरी के दौरान गरीबों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। वही पुलिस में चयनित युवाओ ने कहा कि छोटे से गांव के निवासी किसान के पुत्रों को देश भक्ति जन सेवा का मौका मिला। अवश्य ही उद्देश्य को पूरा करेंगे। युवाओं के लिए संदेश के रूप में कहा कि गांव में रहकर भी सही मार्गदर्शन में ईमानदारी के साथ पूरी लगन से पढ़ाई कर सफलता प्राप्त की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments