कैबिनेट मंत्री ने ग्राम सिंधी में 22 लाख की लागत के विभिन्न निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन,The cabinet minister performed Bhumi Pujan of various construction works costing 22 lakhs in village Sindhi.

 कैबिनेट मंत्री ने ग्राम सिंधी में 22  लाख की लागत के विभिन्न निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन,

आयोजित जन समस्या निवारण शिविर व किसान सम्मेलन में हुए शामिल

नितिन वर्मा

पाटी :- कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने ग्राम पंचायत सिंधी में 1 करोड़ 23 लाख की लागत की नलजल योजना का शुभारंभ किया साथ ही पुलिया निर्माण का भूमिपूजन किया जिसकी लागत 6 लाख है साथ 16 लाख की लागत के चार तालाब का भूमिपूजन किया। वही 2 लाख 70 हजार से निर्मित पाइप पुलिया सह स्टॉपडेम का लोकार्पण किया  जिससे अब क्षेत्रवासियों को नवीन निर्माण का लाभ मिलेगा।

पाटी :- कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने ग्राम पंचायत सिंधी में 1 करोड़ 23 लाख की लागत की नलजल योजना का शुभारंभ किया साथ ही पुलिया निर्माण का भूमिपूजन किया जिसकी लागत 6 लाख है साथ 16 लाख की लागत के चार तालाब का भूमिपूजन किया। वही 2 लाख 70 हजार से निर्मित पाइप पुलिया सह स्टॉपडेम का लोकार्पण किया  जिससे अब क्षेत्रवासियों को नवीन निर्माण का लाभ मिलेगा।

  इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए बताया कि प्रदेश की सरकार द्वारा जन्म से लेकर मृत्यु तक योजनाएं संचालित कर रही हैं। पात्र लोग संचालित का भरपूर लाभ उठाएं। साथ ही किसी भी तरह की समस्या आने पर तत्काल अवगत कराएं ताकि समस्या का समाधान कर सके। जिससे आसानी से योजनाओं का लाभ मिल सके। मंत्री पटेल ने उपस्थितजनों को हाल में ही लागू हुए पैसा एक्ट के बारे में जानकारी देकर अवगत कराया। इसके बाद अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने सम्बोधन दिया।

खंड स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में 57 आवेदकों ने अलग अलग योजना की मांग के लिए आवेदन दिए,जिसमें खासकर कपिल धारा कूप निर्माण, नवीन ट्रांसफार्मर लगाने,नलकूप के लिए अनुदान राशि, हैंडपंप समेत अन्य के लिए आवेदन प्राप्त हुए। प्राप्त आवेदनों में से कुछ आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया वही बाकी आवेदनों की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए,हितग्राही मूलक योजना के वितरण में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत एक हितग्राही को प्रमाण पत्र वितरित किया। इसके अलावा पीएम आवास के लिए प्रतीकात्मक रूप से 10 लोगो को प्रमाण पत्र किए,मंत्री पटेल ने किसान सम्मेलन के दौरान उपस्थित गांवो पटेल व पुजारा का साफा पहनाकर स्वागत किया। इन दौरान मंत्री पटेल ने स्वयं अपने हाथों से पटेल पुजारा को साफा पहनाया।

इस दौरान भाजपा के प्रतिनिधि व जनपद पंचायत सीईओ मनोज कुमार निगम,जनपद पंचायत अध्यक्ष थानसिंग सस्ते,उपाध्यक्ष रणजीत वास्कले, सरपंच लाखा समेत जनपद पंचायत सदस्यगण,सरंपच, सचिव व जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी तथा ग्रामीणजन मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments