मुस्लिमजनों ने मनाया ईद-उल-अजहा का पर्व Muslims celebrated Eid-ul-Adha festival

 मुस्लिमजनों ने मनाया ईद-उल-अजहा का पर्व

ईदगाह में हुई ईद की विशेष नमाज,अमन-चैन की दुआ की गई

मुकेश खेड़े 

मुस्लिम समाजजनो ने सोमवार को ईल-उल-अजहा का पर्व  बेहद श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया।इस अवसर पर सुबह समाजजन बड़ी जामा मस्जिद चौक पर एकत्र हुए।यहाँ वे जुलूस के रूप में ईदगाह के लिए निकले। जुलूस एमजी रोड़,मुख्य चौराहा,

मुस्लिम समाजजनो ने सोमवार को ईल-उल-अजहा का पर्व  बेहद श्रद्धाभाव के साथ मनाया गया।इस अवसर पर सुबह समाजजन बड़ी जामा मस्जिद चौक पर एकत्र हुए।यहाँ वे जुलूस के रूप में ईदगाह के लिए निकले। जुलूस एमजी रोड़,मुख्य चौराहा,

इंदौर रोड़ होते हुए होकर आदर्श कालोनी स्थित ईदगाह पहुंचे।यहाँ सुबह 8 बजे शहर काजी ने ईद की विशेष नमाज अदा करवाई गई।इसके बाद सभी लोगो ने ईदगाह से बाहर निकलकर एक दुसरे को ईद की मुबारकबाद दी।इस दौरान बड़ी संख्या में समाजजन गले मिलकर ईद की शुभकामनाए दी।

रैली एवं नमाज के दौरान तहसीलदार शिवराम कनासे,एसडीओपी अर्चना रावत, टीआई निर्मल श्रीवास सहित पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे।मुस्लिम अंजुमन कमेटी के सदर अयाज खान ने बताया की नमाज के दौरान देश में अमन,चैन एवं शान्ति की दुआ की गई।

अन्य स्थानों पर भी हुई नमाज--ईदगाह में हुई नमाज के बाद  आदर्श नगर स्थित नुरानी मस्जिद, कदीमी मस्जिद, बजरंग घाट स्थित गरीब नवाज मस्जिद में ईद की नमाज अदा करवाई गई।इसी तरह जय स्तम्भ स्थित डिपो मस्जिद में भी ईद की नमाज हुई।

Post a Comment

0 Comments