योजना to plan क्रमांक 36 वैध Colony और सुविधा अवैध कॉलोनी से भी बदतर -अग्रवाल Plan to plan no. 36 Valid Colony and Facility Worse than Illegal Colony - Agrawal

 योजना to plan क्रमांक 36 वैध Colony और  सुविधा अवैध कॉलोनी से भी बदतर -अग्रवाल


36 में व्याप्त समस्याओ को लेकर आप ने दिया ज्ञापन


नीमच,।  आम आदमी पार्टी निरंतर नीमच के विभिन्न वार्डो में जाकर समस्याओ का आंकलन कर उनके निराकरण के लिए कलेक्टर कार्यालय पर जाकर ज्ञापन दे रही है ताकि समस्याओ का जल्द से जल्द निराकरण हो आज उसी कड़ी में वार्ड नंबर 11 में योजना क्रमांक 36 ए एवं बी में व्याप्त समस्याओ को लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर एवं नगरपलिका प्रशासक के नाम से वार्ड वासियो के हस्ताक्षर युक्त  ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि तहसीलदार अजय हिंगे को सौंपकर समस्याओ  के निराकरण की मांग की।

     ज्ञापन के पूर्व आप साथियो ने वार्ड प्रभारी लालसिंह भाटी सेवानिवृत मेजर सूबेदार सीआरपीएफ के नेतृत्व में कलेक्टर कार्यालय पर धरना देकर नारेबाजी कर समस्याओ के   निराकरण की मांग की तत्पश्चाय्त आश्वासन मिलने पर धरना समाप्त किया।  

    aap के क्षेत्रीय संगठन Sachiv नवीन कुमार अग्रवाल ने जानकारी me बताया की

 योजना क्रमांक 36 ए एवं बी  एक वैध कॉलोनी है  जिसे 1986 में तत्कालीन नगर सुधार न्यास द्वारा निर्मित कर कॉलोनी का सीमांकन कर  प्लाटो का वितरण किया गया था तत्पच्यात  नगर सुधार न्यास का विलय नगर पालिका में होने से  कॉलोनी का विकास का जिम्मा स्वतः ही नगरपालिका को हस्तांतरित हो गया ,लेकिन बड़ा दुःखद विषय है की 35 सालो बाद भी उक्त कॉलोनी में रहने वाले नागरिको को मुलभुत जरूरते सड़क ,बिजली ,नाली , बगीचों का विकास एवं अन्य मुलभुत जरूरतों के लिए अवैध कॉलोनी की तर्ज पर परेशान होना पड़  रहा है। जबकि उक्त कॉलोनी के रहवासी गण सम्पति कर ,समेकित कर ,प्रकाश कर ,जलकर ,सफाई कर कॉलोनी के अस्तित्व से निरंतर नगरपालिका को भुगतान कर रहे है। 

अग्रवाल ने कहा की  ज्ञापन के माध्यम से हमने  प्राथमिकता के आधार पर  मुख्य चार  सूत्रीय मांगे रखी है जिसमे - सम्पूर्ण कॉलोनी क्षेत्र में तुरंत सड़को का निर्माण करवाया जावे  ,नाली निर्माण, बिजली पोल लगवाकर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, पानी का वितरण प्रेशर के साथ किया जावे।

      वार्ड प्रभारी भाटी ने कहा की   उक्त कॉलोनी क्षेत्र के नागरिको को आज भी वैध कॉलोनी होने के बाद भी बिजली कंपनी द्वारा अवैध कॉलोनी की तर्ज पर दस हजार  से 20 हजार रुपये प्रति कनेक्शन अतिरिक्त लिए जाते है एवं बिजली के पोल न होने से रहवासी को बिजली कनेक्शन के लिए मुख्य सड़क से बिजली लाइन लाना पड़ती है जिससे उसके ऊपर लगभग 7 से 8 हजार का केबल खर्च अतिरिक्त लगता है ,वही बिजली पोल न होने से स्ट्रीट लाइट नहीं लग पाने से रात के अँधेरे में अवांछित तत्व अवैधानिक गतिविधियों को अंजाम देते है। 

      ज्ञापन देकर उक्त समस्याओ के निराकरण की मांग करते हुए आप के वार्ड प्रभारी ने बताया क समस्याओ का निराकरण नहीं होने पर अग्र आंदोलन किया जावेंगा। ज्ञापन का वाचन वार्ड प्रभारी लालसिंह भाटी ने किया। इस अवसर पर आप के राजिंदर कौर ,रसना वर्मा ,गुड्डीबाई यादव ,अशोक सागर ,चंद्रेश सेन ,लविश कनोजिया ,बालचंद वर्मा ,लक्ष्मीनारायण तोतला ,पुष्पेन्द्रसिंह राठौर ,विनोद कुमार पंवार ,सुरेश गुजरिया ,अनिल पिपलादिया  एवं वार्ड रहवासी राजेंद्र मंगल ,मितांश अग्रवाल एवं सुरेश अग्रवाल उपस्थित थे। 

Post a Comment

0 Comments