लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदान करें- कमिश्नरEveryone should vote in the great festival of democracy- Commissioner

 लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदान करें- कमिश्नर

कमिश्नर, एडीजीपी एवं कलेक्टर ने कहा- आंधी आए या तूफान, 100 प्रतिशत करें मतदान

धनपुरी में आयोजित हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, दिलाई मतदान करने की शपथ मिर्जा अफसार बेग दबंग देश 

शहडोल - शहडोल जिले के जनपद पंचायत बुढार के नगर पालिका परिषद धनपुरी के नगर पालिका प्रांगण में आज मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएस जामोद ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को सम्बोंधित करते हुए कहा कि शहडोल संभाग को 100 प्रतिशत मतदान करानें में मतदाता अपनी भूमिका निभाए।

लोकतंत्र के महापर्व में सभी मतदान करें- कमिश्नरEveryone should vote in the great festival of democracy- Commissioner

 उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का महापर्व 5 वर्ष में आता है हमें इस महापर्व में भागीदारी निभाते हुए शत-प्रतिशत मतदान करना चाहिए। कमिश्नर ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन में 100 प्रतिषत मतदान का लक्ष्य को लेकर चले और इसे चरितार्थ करें। 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक शहडोल जोन श्री डीसी सागर ने कहा सभी मतदाता 19 अप्रैल को  बिना डर व भयमुक्त होकर अपने-अपने मतदान केंद्र जाए और मतदाता शत-प्रतिषत मतदान कर जागरूक मतदाता की पहचान बताएं। उन्होनें मतदाता जागरूकता के दौरान आंधी आए या तूफान, 100 प्रतिषत करें मतदान, यूथ चला बूथ 100 प्रतिशत वोट का सबूत, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो जैसे प्रेरक नारे लगाकर मतदान का संदेश दिया। 

मतदाता जागारूकता कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण भटनागर ने कहा कि प्रत्येक मतदाताओ को मतदान देने का अधिकार दिया गया है यह अधिकार के साथ-साथ मतदाता का दायित्व  भी है।  उन्होंने कहा कि मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण भटनागर ने कहा कि हम सब 100 प्रतिशत मतदान करने का लक्ष्य लेकर चलें एवं इस लक्ष्य को पूरा करने में पूर्ण रूप से प्रयास भी करें। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि घर-परिवार, आस-पडोस, दोस्तो, आदि को मतदान का महत्व बताए और 19 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उक्त कार्यक्रम में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राजेश जैन  ने भी मतदान का महत्व बताया। साथ ही कमिश्नर ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में दिव्यांग मतदाता, युवा मतदाता एवं वरिष्ठ मतदाताओं को सम्मानित किया। 

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कमिश्नर शहडोल संभाग श्री बीएम जामोद, एडीजीपी श्री डीसी सागर, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरूण भटनागर के नेतृत्व में नगरपालिका धनपुरी में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु दिव्यंाग मतदाता नेमा चन्देल ने प्रेरक मतदान गीत भी गाए।

इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त विकास श्री मगन सिंह कनेश, एसईसीएल महाप्रबंधक सोहागपुर श्री पी. आर. त्रिपाठी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी बुढ़ार श्री मुद्रिका सिंह सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं मतदातागण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments