सांसद खेल महोत्सव,आयोजन में 1900 खिलाड़ी ले रहे भाग,MP Sports Festival, 1900 players are participating in the event,

सांसद खेल महोत्सव,आयोजन में 1900 खिलाड़ी ले रहे भाग,

मुकेश खेड़े

बड़वाह/ खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल जी के द्वारा कराए जा रहे खंडवा लोकसभा के अंतर्गत बड़वाह विधानसभा में खेलों का यह महा आयोजन सांसद खेल महोत्सव बड़ी जोर शोर से जारी है।  इस विशाल आयोजन में कुल 1900 से अधिक पुरुष महिला वर्ग के खिलाड़ी अपना जौहर दिखा रहे है । बड़वाह एवं सनावद के दो खेल मैदानों पर हो रहे इस महोत्सव के तीनों खेल कबड्डी, क्रिकेट व खो-खो के फाइनल 7 तारीख को बड़वाह शासकीय महाविद्यालय के मैदान में खेले जाएंगे। सांसद समन्वयक जितेंद्र सुराना एवं संयोजक परमजीत राजपाल ने बताया कि बड़वाह एवं सनावद मिलकर क्रिकेट में 92 टीमें, खो खो में  38 टीम और कबड्डी में 16 टीमें शिरकत कर रही है। मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को समिति एवं अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया जा रहा है। सोमवार से कबड्डी के मुकाबले भी शुरू होंगे । दर्शक भी इस आयोजन का लुफ्त उठाने बड़ी संख्या में मैदान पर पहुच है।

बड़वाह/ खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल जी के द्वारा कराए जा रहे खंडवा लोकसभा के अंतर्गत बड़वाह विधानसभा में खेलों का यह महा आयोजन सांसद खेल महोत्सव बड़ी जोर शोर से जारी है।  इस विशाल आयोजन में कुल 1900 से अधिक पुरुष महिला वर्ग के खिलाड़ी अपना जौहर दिखा रहे है । बड़वाह एवं सनावद के दो खेल मैदानों पर हो रहे इस महोत्सव के तीनों खेल कबड्डी, क्रिकेट व खो-खो के फाइनल 7 तारीख को बड़वाह शासकीय महाविद्यालय के मैदान में खेले जाएंगे। सांसद समन्वयक जितेंद्र सुराना एवं संयोजक परमजीत राजपाल ने बताया कि बड़वाह एवं सनावद मिलकर क्रिकेट में 92 टीमें, खो खो में  38 टीम और कबड्डी में 16 टीमें शिरकत कर रही है। मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को समिति एवं अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया जा रहा है। सोमवार से कबड्डी के मुकाबले भी शुरू होंगे । दर्शक भी इस आयोजन का लुफ्त उठाने बड़ी संख्या में मैदान पर पहुच है।


600 अतिथियों ने प्रतिभाओं का किया उत्साहवर्धन...

दोनों मैदानों पर प्रतिदिन 6 क्रिकेट मैच खेले जा रहे है। प्रत्येक मैच में 30 से अधिक अतिथि पधारकर युवा प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन कर रहे है । विशाल मंच पर अतिथियों का स्वागत सत्कार किया जा रहा, साथ ही मैच से पूर्व खिलाड़ियों से परिचय के लिए भी अतिथि गण मैदान पर मौजूद रहते है । अबतक कुल 600 से अधिक अतिथि सांसद खेल महोत्सव का आतिथ्य स्वीकार कर चुके है। प्रतिदिन विभिन्न समाज के प्रतिनिधि, राजनेतिक दलों के कार्यकर्ता, वरिष्ठजन, अधिकारी गण, छात्र संगठन, युवा शक्ति , मातृशक्ति, अतिथि के रूप में पधार रहे है।

पत्रकार भी हुए सम्मिलित...

सांसद खेल महोत्सव के सातवें दिवस पत्रकार साथी भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने अपने संगठन के साथ पहुंचे । उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। राकेश गुप्ता महीम ठाकुर मंडल अध्यक्ष लाला बना, लक्ष्मण काग, राजकुमार वर्मा, नवल सिंह पंवार,महेश वर्मा, महेन्द्र सिंग भाटिया आदि ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं उनका उत्साहवर्धन किया।


खो खो में बालिकाए भी दिखा रही है दम..

आयोजन में एक तरफ क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हो रही तो दूसरी तरफ महिला खो खो प्रतियोगिता में लड़किया अपना दम खम दिखा रही थी । प्रतिदिन करीब 500 छात्राओं के विशाल जनसमूह में खो खो प्रतिस्पर्धी एक दूसरे को आउट करने की जुगत में थे। इस आयोजन में सह संयोजक भूपेंद्र भाटिया, बंटी लोढ, प्रशांत बाचपेयी, सांसद प्रतिनिधि महेश गुर्जर,यशवंत जाधव,श्याम शर्मा,बृजेश यादव, ऐश्वर्य उमड़ेकर विशाल सन्नी,आदि का सहयोग रहा। तो वही कमेंट्री का भार लल्ला कुशवाह नीलू भाटिया,आदि ने संभाला।

Post a Comment

0 Comments